हमारे भारतीय सिनेमा उद्योग में बॉलीवुड का नाम टॉप पर है। हर साल हजारों लोग कलाकार बनने का सपना लेकर मुंबई आते हैं। इनमें से कुछ तो बॉलीवुड में नाम कमा लेते हैं लेकिन कुछ लोगों को पूरी जिंदगी कोशिश करने के बाद भी मौका नहीं मिलता। कुछ ऐसे कलाकार भी है जिनके पास हुनर होने के बावजूद वे किसी न किसी वजह से अपने आप को साबित करने में पीछे रह जाते हैं।


आज के इस पोस्ट में हम आपको एक पंजाबी सिंगर के बारे में बताने वाले हैं जो अपने करियर की शुरुआत में बॉलीवुड हीरोइन बनने का सपना देखा करती थी। इस सिंगर का नाम है जेस्मिन जस्सी। वह पंजाब में रहती है और सन 2012 को पंजाबी गानों से अपने करियर की शुरुआत की थी।


लगभग 10 साल पहले यानी सन 2010 को अपना पढ़ाई लिखाई खत्म करके वह हीरोइन बनने का सपना लेकर मुंबई आना चाहती थी। इसके लिए उन्होंने एक्टिंग भी सिखा था मगर उस वक्त उनके माता-पिता ने उन्हें अकेले मुंबई आने नहीं दिया। ऐसे में उन्होंने पंजाबी गानों में अपना कैरियर बनाना बेहतर समझा।

जेस्मिन जस्सी की शादी पंजाबी सिंगर डीप ढिल्लों के साथ हुई है। वह अपने पति के साथ मिलकर भी गाने गा चुकी है। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि अगर उनके माता-पिता ने शुरुआत में उन्हें नहीं रोका होता तो फिलहाल वह बॉलीवुड की हीरोइन बन चुकी होती और आज शायद 10 कदम आगे भी होती।