Home Hindi-News पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बेअंत सिंह के नाम पर दोराहा में आने के...

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बेअंत सिंह के नाम पर दोराहा में आने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शिलान्यास किया,
अस्पताल का लक्ष्य अगले 15 महीनों में रु। की लागत से पूरा करना है। 9 करोड़ रु,
—————-
लुधियाना / दोराहा, 31 अगस्त –
(हेमराज,नेरश कुमार)
पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज कहा कि पंजाब सरकार लोगों को उच्च-गुणवत्ता की स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इसीलिए 2020 तक राज्य में 37 नए अस्पताल शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें से लगभग 27 को चालू कर दिया गया है।
आज दोराहा में पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के नाम पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की आधारशिला रखते हुए श्री सिद्धू ने कहा कि पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाओं का विकास कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के गठन के बाद से हो रहा है। ।
उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को अगले 15 महीनों में रु। की लागत से पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था। 9 करोड़ रुपए। इससे 50,000 से अधिक की आबादी को लाभ होगा।
सरकारी अस्पतालों में स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस अंतर को भरने के लिए 4000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके अलावा, अन्य सहायक पदों को जल्द ही भरा जाएगा। अन्य अस्थायी कर्मचारियों को भी स्थायी किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पंजाब COVID से निपटने में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। “हमारी प्राथमिकता जीवन को बचाने के लिए है,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए मिशन की सफलता के लिए लोगों का सहयोग आवश्यक था।
इससे पहले अपने संबोधन में हलका पायल के विधायक श्री लखबीर सिंह लाखा ने क्षेत्र की मांगों का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि चूंकि शहर मुख्य सड़क पर था, इसलिए स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने इस अस्पताल को क्षेत्र में देने के लिए पंजाब सरकार और स्वास्थ्य मंत्री को धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री श्री मनप्रीत सिंह बादल ने आश्वासन दिया था कि वह रुपये की राशि जारी करेंगे। हलका पायल के विकास के लिए 1 करोड़। उन्होंने कहा कि यह अस्पताल इलाके के लोगों की 30 साल पुरानी मांग थी।
उन्होंने कहा कि यह अस्पताल हलका पायल के 30 से अधिक गांवों के लिए एक वरदान होगा। उन्होंने दोराहा में शवों की देखभाल के लिए मोर्चरी की भी मांग की। उन्होंने कहा कि COVID के दौरान आपके नेतृत्व में पंजाब स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए कर्तव्य को पूरे देश द्वारा मान्यता दी गई है।
उक्त अवसर पर हलका खन्ना के विधायक श्री गुरकीरत सिंह कोटली के अलावा पूर्व मंत्री श्री मलकीत सिंह दखा, अध्यक्ष जिला परिषद लुधियाना श्री यदविंदर सिंह जंडियाली और अन्य भी उपस्थित थे।
इसके बाद, पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री श्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सिविल अस्पताल लुधियाना का औचक दौरा किया और लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की प्रक्रिया की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए,