(सुनील कुमार गोगना)

सुल्तानपुर लोधी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के तीन गावों के 350 पीड़ित परिवारों को जिला एवं सेशन जज किशोर कुमार की जजों की टीम व जिला बार एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार को घर घर जाकर राशन समग्री के पैकेट उपलब्ध करवाये है। जिसमे कंबल कपड़े आदि के साथ साथ आटा दाल व रोजमर्रा का राशन मोजूद था। इस बात की जानकारी देते हुए जिला लीगल सेवा अथॉरिटी के सचिव जज अजीतपाल सिंह ने बताया कि इस समाजसेवा कार्य के लिए जिले के सभी डिवीज़नों से सहयोग प्राप्त हुआ है। और कई अन्य जिलों के जुडिशियल अधिकारिओ ने भी सहयोग दिया है। सेशन जज किशोर कुमार ने बाढ़ प्रभावित गांव सरूपवाल, भरोआना व शेखमाँगे के लोगो से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याए सुनी व टीम के जुडिशियल अधिकारिओ को निर्देश भी दिए।
बाढ़ पीड़ितों की सहायता के संदर्भ में शुरू की गई ड्राइव संबंधी जिला एवं सेशन जज किशोर कुमार ने बताया कि बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए पैरा लीगल वालंटियर्स और एडवोकेट्स की टीमों द्वारा पहले ही प्रभावित क्षेत्र में जाकर उनकी समस्याए सुनकर हल करने के लिए कार्य शुरू किया गया है। जिला लीगल सेवा अथॉरिटी के सचिव अजीतपाल सिंह ने बताया कि इस कवायद में सहयोग के लिए कई अन्य जिलों के जुडिशियल अधिकारी व कलेरिकल स्टाफ भी सहयोग के लिए सम्पर्क कर रहे है। और इस पुण्य के कार्य में शामिल होने का प्रयास भी कर रहे है।
– क्या क्या है राशन पैकेट में
जिला व सेशन जज की ओर से समूह ज्यूडिशियल अधिकारी व कर्मचारियों, कपूरथला बार एसोसिएशन के सदस्यों, विभिन्न एनजीओज, पैरा लीगल वालटिंयर्स तथा शहर की अन्य जत्थेबंदी व आम लोगों के सहयोग से एकत्रित की गई राहत सामग्री जैसे आटा, दाल, चावल, तेल, चीनी, चायपत्ती, फिनायल, नहाने वाला साबुन, कपड़े धोने वाला साबुन, टूथ पे्स्ट, ब्रश, चप्पलें, मिनरल वॉटर की बोतलें, कपड़े, दवाईयां व अन्य घरेलु जरुरी सामान बाढ़ पीड़ित लोगों को वितिरत किया गया।

जिला व सेशन जज कम चेयरमेन जिला कानूनी अथॉरिटी सेवाएं कपूरथला की ओर से इस मौके पर इक्कठे हुए लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि हमारे गुरु साहिबानों ने हमेशा सरबत के भले के िलए संदेश दिया है। इस मर्यादा को ध्यान में रखते हुए दानी सज्जनों द्वारा दिए गए सहयोग का वह तह दिल से समूह ज्यूडियशिल अधिकारी व कर्मचारियों, बार एसोसिएशन के सदस्य, विभिन्न एनजीओज, पैरा लीगल वालटिंयर्स तथा शहर की अन्य जत्थेबंदियों का धन्यवाद करते है। माननीय जज ने जिला कानूनी अथारिटी लुधियाना व सेशन डिवीजन लुधियाना के समूह ज्यूडियशिल अधिकारियों का धन्यवाद किया। जिन्होंने जिला कपूरथला के बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री में सहयोग दिया है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित गांव वासियों को अपील की है कि जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी द्वारा भविष्य में भी उनकी हर संभव सहायता की जाएगी। इसके अलावा जल्द ही पैरा लीगल वांलटियर्स व एडवोकेटस की टीमें बाढ़ प्रभावित गांवों में भेजी जाएगी। जोकि घर घर जाकर लोगों की मुश्किलें सुनेगें तथा उनका हल करने की कोशिश की जाएगी तथा बाढ़ पीड़ितों के नुक्सान का मुआवजा जिला प्रशासन की ओर से दिलवाए जाने में भी सहयोग दिया जाएगा।

इस ड्राइव में वीरवार को तीनो गाँवो के दौरे दौरान सेशन जज किशोर कुमार के साथ एडिशनल सेशन जज राम कुमार सिंगला, गुरदर्शन कौर धारीवाल, राजविंदर कौर, रमन कुमार, मोनिका लाम्बा, जसबीर कौर, रछपाल सिंह, जिला बार एसोसिएशन के प्रधान जुगराज सिंह काहलों, जनरल सेक्ट्री पीयूष मनचंदा व एडवोकेट खलार सिंह धम्म, हरवीर सिंह, मंजीत सिंह राजा, दलबीर सिंह, तरुण कम्बोज आदि ने सहयोग देते हुए ग्राउंड लेवल पर पहुँच पीड़ितों के घर घर राशन सामग्री बांटी है