Home Hindi-News कौशाम्बी:पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ फूटा अधिवक्ता संघ समेत कई राजनैतिक दलो का...

कौशाम्बी:पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ फूटा अधिवक्ता संघ समेत कई राजनैतिक दलो का गुस्सा, मानव श्रृंखला बनाकर किया जबरदस्त विरोध प्रदर्शन

(अनित कुमार दुबे)
यूपी के कौशांबी में बदले की भावना से मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने टीवी चैनल के वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार को फर्जी मुकदमे में जेल भेज दिया। जिसके विरोध में आज अधिवक्ता संघ, जनसत्ता दल, कांग्रेस व लोक जनशक्ति पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों ने पत्रकार उत्पीड़न के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मंझनपुर चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाकर मंझनपुर पुलिस की शर्मनाक कार्यवाई की निंदा की।

अधिवक्ता संघ के महामंत्री राजेन्द्र पांडेय ने कहा कि मंझनपुर इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह ने बदले की भावना से पत्रकार अजय कुमार को जेल भेजा है। जबकि इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच अभी चल रही रही है। और वादी मुकदमा ने एसपी और अपर मजिस्ट्रेट को शपथपत्र देते हुए पत्रकार के ऊपर लगे सभी आरोपो एकदम असत्य एवं निराधार बताया है। उसके बावजूद भी मंझनपुर कोतवाली पुलिस ने पत्रकार अजय कुमार को आनन-फानन में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अधिवक्ता संघ के महामंत्री ने मुख्यमंत्री के नाम जिला जज को ज्ञापन सौंपते हुए इंस्पेक्टर मंझनपुर के विरुद्ध निलंबन और गैर जनपद स्थानांतरण किये जाने की मांग की है। विभिन्न संगठनों ने शासन प्रशासन को चेतया है कि यदि इंस्पेक्टर मंझनपुर के खिलाफ निलंबन की कार्यवाई न हुई तो वह अनिश्चिकालीन धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान अधिवक्ता संघ भी न्यायायिक कार्य से विरत रहने की भी बात कही है। इस विरोध प्रदर्शन में पत्रकारों के अलावा अधिवक्ता संघ, कांग्रेस, जनसत्ता दल, लोक जनशक्ति पार्टी समेत कई सामाजिक संगठनों ने हिस्सा लिया।